Categories
News

Google Chat यूजर्स को संदिग्ध लिंक्स के बारे में दे रहा चेतावनी

Google Chat Warning Suspicious Links: गूगल अपने यूजर्स को संभावित हैकर्स से बचाने के लिए गूगल चैट को अपडेट किया है और उसमें संदिग्ध लिंक्स के बारे में यूजर्स को चेतावनी देने का फीचर जोड़ा है. यह फीचर लिंक्स को चैक करेग और यूजर्स को चेतावनी देगा.

गूगल ने बताया कि यह फीचर यूजर्स को पर्सनल अकाउंट से आने वाले मैसेज्स में संभावित फिशिंग एवं मैलवेयर के खिलाप चेताएगा. लेकिन, यह अभी साफ नही हो पाया है कि यह चेतावनी हैकर द्वारा इस्तेमाल पेशेवर गूगल अकाउंट पर भी काम करेगी या नही.

आगे कंपनी ने कहा कि यह फीचर यूजर्स के डेटा को सुरक्षित रखने में मदद करेगा और संदिग्ध यूजर्स के साथ चैट जारी रखने का फैंसला लेने में भी यूजर्स का साथ देगा. बता दें गूगल यह फीचर Gmail और Google Drive में सफलतापूर्व जोड़ चुकी है. और अभ यह फंक्शन गूगल चैट में भी काम करेगा. अगर, आप नया यूजर जोड़ते है तब भी यह फीचर काम करेगा और आपको चेतावनी मैसेज्स दिखाएगा.

बताया जा रहा है कि यह फीचर सभी Google Workspace कस्टमर के लिए रॉल आउट होगा और पर्सनल गूगल अकाउंट यूजर्स तथा लैगेसी G Suite कस्टमर के लिए भी यह रॉल आउट होगा. 19 मई से यह अपडेट आना शुरु हो गई है और सभी कस्टमर तक 3 जून तक रॉल आउट हो सकती है.

लेख आपको पसंद आया?
👍👎

By TP Staff

लेखक: TP Staff

TP Staff, TutorialPandit की कम्प्यूटर और टेक्नोलॉजी पेशेवरों की टीम है, जिसका नेतृत्व जी पी गौतम द्वारा किया जाता है. TutorialPandit के माध्यम से भारत देश में हर साल लाखों लोग फ्री डिजिटल शिक्षा ग्रहण कर रहे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *