Categories
News Social Media WhatsApp

WhatsApp News: अब वाट्सएप खुद देगा नई अपडेट और फीचर्स की जानकारी; एप में ही मिलेगी टिप्स & ट्रिक्स; जाने कैसे

WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को वाट्सएप एक के अंदर ही नए फीचर्स और अपडेट की जानकारी देगा. यह अपडेट वाट्सएप से जुड़े हर मसले की जानकारी यूजर्स को उपलब्ध करवाएगा. जिस तरह टेलिग्राम अपने यूजर्स को उपलब्ध करवाता है.

मेटा के इस इंस्टैंट मैसेजिंग एप की लोकप्रियता के चलते टेलिग्राम से मिलती कड़ी टक्कर को देखते हुए इसे यूजर्स के लिए आसान और उपयोगी बनाने पर काम चल रहा है. और इसी रणनीति का हिस्सा यह नया फीचर है.

WhatsApp के अंदर ही मिलेगी टिप्स & ट्रिक्स और वाट्सएप समाचार

WABeTaInfo के अनुसार उसने वाट्सएप के बेटा वर्जन 2.22.17.10 को टेस्ट करते वक्त इस नए इन-बिल्ट चैटबोट को देखा. जिसके द्वारा वाट्सएप यूजर्स को एप के द्वारा ही गाइड करता नजर आया.

अन्य बिजनेस और कंपनिया भी ऐसे चैटबोट्स तथा सर्विसेज का इस्तेमाल करती है और अपने यूजर्स को कंपनी की हर अपडेट इसी के द्वार मुहैया कराती हैं. इसी टेक्नोलॉजी को वाट्सएप भी अपने एप में इस्तेमाल करना चाह रहा है.

WhatsApp Beta के इस नए वर्जन में यह फीचर देखा गया तो उसका स्क्रीनशॉट भी पब्लिक में दिखा. जिसके अनुसार वाट्सएप इस फीचर के द्वारा नई अपडेट, टिप्स तथा प्राईवेसी एवं सेफ्टी से जुड़े अपडेट यूजर्स को उपल्ब्ध करवाएगा.

बता दें इस चैटबोट की चैट एकतरफा होगी. अर्थात सिर्फ चैटबोट ही चैट करेगा और यूजर्स इस चैट का जवाब नही दे पाएंगे. मगर, यह चैट हमेशा की तरह End-to-End Encrypted होगी और कोई भी थर्ड पार्टी मैसेज को एक्सेस नही कर पाएगी.

इस फीचर ने यूजर्स में उत्सुकता तो बढ़ा दी है और बातें चलने लगी है कि वाट्सएप भी अब टेलिग्राम की तरफ बढ़ने लगा है और नई अपडेट्स के द्वारा उसी के जैसे फीचर्स जोड़ रहा है.

वहीं मेटा का कहना है कि उसका उद्देश्य यूजर्स को सरल और सुरक्षित यूजर इंटरफ्स उपलब्ध करवाना हमारा फर्ज जिसकी तरफ ही कंपनी काम कर रही है. हम चाहते हैं वाट्सएप यूजर्स को वाट्सएप से जुड़ी हर खबर, टिप्स, प्राईएसी आदि एप में ही मिलें.

गौरतलब है कि अभी इस फीचर के बारे में कंपनी द्वारा ज्यादा जानकारी नही दी गई है.

लेख आपको पसंद आया?
👍👎

By TP Staff

लेखक: TP Staff

TP Staff, TutorialPandit की कम्प्यूटर और टेक्नोलॉजी पेशेवरों की टीम है, जिसका नेतृत्व जी पी गौतम द्वारा किया जाता है. TutorialPandit के माध्यम से भारत देश में हर साल लाखों लोग फ्री डिजिटल शिक्षा ग्रहण कर रहे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *